IPL10: कप्तान रैना की कप्तानी पारी से जीते गुजरात लायंस

87

आईपीएल सीजन10 का 23वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात लायंस के बीच केकेआर के होमग्राउंड ईडन गार्डन में खेला गया .

कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने गुजरात लायन्स को जीत के लिए 188 रन का लक्ष्य दिया था.जिसे गुजरात ने 18.2 ओवर में ही हासिल कर लिया और कोलकाता नाइटराइडर्स को 4 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की. गुजरात के लिए कप्तान सुरेश रैना ने 46 बॉल पर जबरदस्त 84 रन की इनिंग खेली.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए कोलकाता की टीम ने 20 ओवरों में 187/5 रन बनाए. टीम के लिए रॉबिन उथप्पा ने 72 रन और सुनील नारायण ने 42 रन बनाए थे.

 

केकेआर की पारी
टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी कोलकाता की टीम ने रॉबिन उथप्पा और सुनील नारायण की इनिंग की मदद से 20 ओवरों में 187/5 रन बनाए.कोलकाता को गौतम गंभीर और सुनील नारायण ने बेहतरीन शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 20 बॉल पर 45 रन जोड़ दिए. दूसरे विकेट के लिए गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा के बीच 69 रन की पार्टनरशिप हुई. तीसरे विकेट के लिए उथप्पा और मनीष ने 55 रन जोड़े.कोलकाता के लिए गौतम गंभीर ने 33 तो मनीष पांडेय ने 24 रन बनाए. गुजरात की ओर से रैना, फॉक्नर, थम्पी और प्रवीण ने 1-1 विकेट लिया.

गुजरात की पारी
जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात को एरोन फिंच और ब्रेंडन मैक्कलम ने जबरदस्त शुरुआत दी. दोनों ने तीन ओवर में 40 रन जोड़ दिए.गुजरात की ओर से पहले विकेट के लिए 42 रन, दूसरे विकेट के लिए 31 रन और चौथे विकेट के लिए 34 रन की पार्टनरशिप हुई.एक तरफ विकेट गिरते जा रहे थे, लेकिन दूसरी ओर कप्तान सुरेश रैना की तेज बैटिंग जारी थी. रैना ने छठे विकेट के लिए रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर 31 बॉल पर 58 रन जोड़ दिए और टीम की जीत तय कर दी. कोलकाता के लिए कुल्टर नाइल और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट लिए जबकि क्रिस वोक्स और उमेश यादव को 1-1 विकेट मिला. सुरेश रैना को उनकी 84 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. इस जीत के बाद गुजरात की टीम को दो प्वाइंट मिले, हालांकि वो अब भी सातवें नंबर पर ही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here