आतंकवादियों को सिखाए गए हिंदू धर्म के रीति-रिवाज, यूपी में भगवा वेश में हमले की तैयारी में आतंकी

161
यूपी में भगवा वेश में हमले की तैयारी में आतंकी
लखनऊ
यूपी में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए आतंकी संगठनों ने भगवा चोले को ढाल बनाया है।आतंकी संगठनों ने टीनएजर्स आतंकियों को साधू और तांत्रिक वेश में प्रशिक्षित कर यूपी में उतार दिया है. एमपी इंटेलिजेंस की जानकारी के बाद सभी कप्तानों और डीआईजी और एसएसपी रेलवे को अलर्ट कर दिया है. ऑपरेशन ‘कृष्णा इंडिया’ से इन सभी का ताल्लुक बताया जा रहा है.

 

भगवा वेश में हमला कर सकते हैं आतंकी
पुलिस को भेजे गए पत्र में जानकारी दी गई है कि आतंकवादी हिंदू धर्म के रीति-रिवाजों को सीखकर साधू-संतों के वेश में घुसपैठ कर बड़ी घटना की योजना बना रहे हैं. गौरतलब है कि 12 सितंबर 2014 को बिजनौर में हुए आईईडी विस्फोट के संबंध में खंडवा जेल से फरार सिमी के आतंकवादी (सभी मारे गए) हिंदू प्रतीक चिह्न धारण करते थे.
क्या हैं इनपुट्स?
एमपी इंटेलिजेंस से मिले इनपुट के मुताबिक, आतंकी वारदात के लिए यूपी में भेजे गए युवा 17-18 साल के हैं। इन लोगों को हिंदू धर्म के रीति-रिवाजों की ट्रेनिंग दी गई है। यह लोग साधु संतों व तांत्रिकों के वेश में रहते हैं। इसी साल फरवरी में 20-25 युवाओं को आतंकी संगठनों ने भारत-नेपाल बॉर्डर से यूपी में भेज दिया है। यूपी में घुसने के बाद इन लोगों ने हिंदू बहुल शहरों में हिंदू बस्तियों में ठिकाना बना लिया है। पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों से बचने के लिए आतंकी अपना हिंदू नाम रखकर किराए के मकान में रहने की योजना लेकर दाखिल हुए हैं। अयोध्या, काशी, मथुरा के अलावा आगरा का ताज महल, इलाहाबाद और लखनऊ की हाई कोर्ट बिल्डिंग, विधान भवन, सचिवालय के अलावा प्रमुख प्रतिष्ठान, रेलवे स्टेशन और भीड़ भाड़ वाले बाजार इनके निशाने पर हैं।

आईएसआई का ऑपरेशन कृष्णा इंडिया
इससे पहले भी सूचना मिली थी कि आईएसआई ऑपरेशन ‘कृष्णा इंडिया’ के अंतर्गत आतंकियों को हिंदू रीति-रिवाजों का प्रशिक्षण देकर हमला करने की फिराक में है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा और बढ़ाने का फैसला लिया गया है. सीएम योगी पर बढ़ते खतरे के मद्देनजर यह फैसला किया है और सूत्रों के मुताबिक उनकी सुरक्षा में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) की त्वरित प्रतिक्रिया टीम (QRT) टीम भी तैनात होगी.

लंदन में रची जा रही है CM योगी की हत्या की साजिश!
इससे पहले खबर आई थी यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर आतंकी हमले की साजिश रची जा रही है. ‘द एशियन एज’ अखबार ने खुफिया एजेंसियों के हवाले से खबर दी थी कि लंदन में बैठे कुछ कश्मीरी आतंकी प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री की हत्या की साजिश रच रहे हैं. खुफिया एजेंसियों से मिले इस इनपुट के बाद सिक्योरिटी अलर्ट जारी कर दिया गया है. इस खबर में बताया गया कि करीब एक दर्जन से अधिक प्रशिक्षित आतंकी यूपी में दाखिल हो चुके हैं. स्लीपर सेल की मदद से फिलहाल वह अंडरग्राउंड हैं. इस अलर्ट के बाद यूपी के सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधिक्षकों को खास निर्दश दिए गए हैं.

देखें video >>

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here