Exit Poll: MCD चुनाव में BJP की आंधी, AAP और कांग्रेस का हर जगह पत्ता साफ

334

दिल्‍ली नगर निगम की कुल 272 में से 270 सीटों के लिए रविवार (23 अप्रैल) को वोटिंग हुई। विधानसभा चुनावों का ‘सेमीफाइनल’ कहे जा रहे इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच मुकाबला है। हालांकि मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बसपा), नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल युनाइटेड (जेडयू), योगेंद्र यादव की स्वराज पार्टी भी मैदान में है। मतदान समाप्‍त होते ही चुनाव परिणामों को लेकर मीडिया संस्‍थानों ने अपनी-अपनी संभावनाएं सामने रखनी शुरू कर दी हैं। शुक्रवार को खत्म हुए धुंआधार चुनाव प्रचार के दौरान नेताओं ने मतदाताओं को लुभाने के लिए सारे जतन किए। इस चुनाव से उभरी राजनीतिक तस्वीर का प्रभाव दिल्ली से इतर अन्य राज्यों में भी देखा जा सकता है। असली नतीजे 26 अप्रैल को आएंगे।

दिल्ली के तीन नगर निगमों के लिए रविवार को मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि अपराह्न चार बजे तक 42 फीसदी मतदान दर्ज किया गया था, और शाम 5.30 बजे मतदान समाप्त होने के बाद अंतिम आकड़ा जोड़ा जा रहा है। हालांकि, जो मतदाता 5.30 बजे तक पंक्तियों में लग चुके थे, उन्हें वोट डालने दिया जाएगा। दिल्ली में रविवार को तीनों निगमों के 272 वार्डो के लिए मतदान संपन्न हुआ। नगर निगम में पिछले 10 सालों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता पर काबिज रही है।

एबीपी न्‍यूज-सी वोटर के तीनों नगर निगमों में बीजेपी को एकतरफा बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है। कमोबेश ऐसे ही आसार आज तक के एग्जिट पोल में जताए गए हैं। यहां हम आपको बताएंगे कि विभिन्‍न एग्जिट पोल में नगर निगम चुनाव के क्‍या नतीजे दर्शाए जा रहे हैं।

अगले स्लाइड में जानें क्या कहते है विभिन्न Exit Poll रिजल्ट >>

Prev1 of 2Next
Click on next/previous slide

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here