देखें कैसे भारतीय हैकर्स ने किया सर्जिकल स्ट्राइक, पाकिस्तानी हैकर्स को करारा जवाब, 500 से ज्यादा प्रमुख पाकिस्तानी वेबसाइट को किया तबाह

149

भारतीय हैकर्स ने पाकिस्तान की 500 से ज्यादा वेबसाइट हैक कीं. भारतीय हैकर्स ने रैंजमवेयर के जरिए पाकिस्तान की वेबसाइट हैक कीं. हैकर्स ने पाकिस्तान की ‘पाकिस्तान पीपल्स पार्टी’ की वेबसाइट भी हैक करने का दावा किया है. इससे कुछ घंटे पहले ही पाकिस्तानी हैकर्स ने भारत की टॉप यूनिवर्सिटी के अकाउंट हैक किए थे.

आज तक की खबर के अनुसार कथित भारतीय हैकर ग्रुप ने पड़ोसी मुल्क की 500 से अधिक वेबसाइट हैक कर दी है. जो वेबसाइट हैक की गई है उसमे से ज्यादातर पाकिस्तान सरकार के अधीन आती है. हैकर्स ने पाकिस्तान की ‘पाकिस्तान पीपल्स पार्टी’ की वेबसाइट भी हैक करने का दावा किया है. कई हैक की हुई वेबसाइट पर केरला साइबर वॉरियर्स लिखा हुआ है.

हैक की गईं वेबसाइट्स में से ज्यादातर वेबसाइट पाकिस्तान सरकार के अधीन आती हैं. दावा किया गया है कि टीम इंडियन ब्लैक हैट नाम के एक ग्रुप ने हैकिंग को अंजाम दिया. हालांकि हैक्ड वेबसाइट के होम पेज पर टीम केरला साइबर वॉरियर्स लिखा हुआ है.

‘पाकिस्तान पीपल्स पार्टी’ की वेबसाइट भी हैक
हैकर्स ने पाकिस्तान की ‘पाकिस्तान पीपल्स पार्टी’ की वेबसाइट भी हैक करने का दावा किया है. इन वेबसाइट में वहां के सरकारी शिक्षण वेबसाइट्स भी शामिल हैं. इसके अलावा ट्रेड वेबसाइट्स और रुरल डेवेलपमेंट वेबसाइट्स भी शामिल हैं.

हमने हैकर ग्रुप से बात की तो उन्होंने बताया है कि ये सिर्फ एक ग्रुप ने नहीं किया है बल्कि कई ग्रु ने मिलकर किया है. इसमें Luzsecind, team black hats और United Indian hackers जैसे ग्रुप्स शामिल हैं. इनका कहना है कि आने वाले समय में वहां कि और भी वेबसाइट्स को हैक किया जाएगा.

ये कोई आम हैकिंग नहीं है. बल्कि इन्होंने रैंजमवेयर का इस्तेमाल किया है. रैंजमवेयर का मतलब वेबसाइट को हैकर के कब्जे से छुड़ाने के लिए पैसे देने होते हैं. इसके लिए वेबसाइट पर हैकर्स के फेसबुक पेज की डीटेल्स हैं जहां से वो पैसे के लेन देन की बात करेंगे.

हैक की गई वेबसाइट को देखकर लगता है कि केरल साइबर वॉरियर ने किया है. यहां एक बॉक्स है जिसमें Key डालने को कहा जा रहा है. आम तौर पर हैकर रैंजम मनी लेने के बाद एक Key देते हैं जिससे वेबसाइट को वापस लिया जा सकता है.

भारतीय यूनिवर्सिटी की वेबसाइटें हुई थी हैक

बता दें कि देश के चार प्रमुख शिक्षण संस्थानों- दिल्ली विश्वविद्यालय, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय, आईआईटी दिल्ली और आईआईटी बीएचयू की वेबसाइटों सहित दस आधिकारिक वेबसाइटों को आज हैक कर लिया गया और उन पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे पोस्ट कर दिये गये.

हैकर समूह ने अपना नाम ‘पाकिस्तान हैकर्स क्रू (पीएचसी)’ बताया है और कहा, ‘‘कुछ भी हटाया या चुराया नहीं गया। केवल भारतीयों तक अपना संदेश पहुंचाने के लिए यहां हैं.’’ हैक की गयी दूसरी वेबसाइटों में कोटा विश्वविद्यालय, ग्रेटर नोएडा स्थित आर्मी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी, डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड टेक्नोलॉजी, कोलकाता स्थित आर्मी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, नेशनल एयरोस्पेस लेबोरेट्रीज और बोर्ड ऑफ रिसर्च इन न्यूक्लियर साइंसेज (बीआरएनएस) शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here