आम आदमी 2500 रुपए में करेगा हवाई सफर,मोदी का नया तोहफ़ा

623
एक घंटे के हवाई सफर का किराया होगा 2500 रुपए.
एक घंटे के हवाई सफर का किराया होगा 2500 रुपए.

आम आदमी का हवाई सफर का सपना पूरा करने वाली ‘उड़ान’ योजना की गुरुवार को शुरुआत होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस योजना को शिमला-दिल्ली मार्ग पर हरी झंडी दिखाएंगे. ‘उड़ान’ योजना के तहत एक सीट का किराया 2500 रुपए है. पीएम इस योजना की शुरुआत शिमला से करेंगे. इस योजना का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बुधवार को कहा कि पीएम शिमला-दिल्ली मार्ग पर एक उड़ान को हरी झंडी दिखाने के साथ ही कडप्पा-हैदराबाद और नांदेड-हैदराबाद मार्ग पर उड़ानों को हरी झंडी दिखाएंगे.पीएमओ ने एक ट्वीट में कहा कि उड़ान (उड़े देश का आम नागरिक) बाजार आधारित व्यवस्था के जरिये क्षेत्रीय सम्पर्क बढ़ाने के लिए वैश्विक रूप से अपनी तरह की पहली योजना है.

इस योजना को केन्द्र सरकार ने टेंडर प्रक्रिया के तहत शुरू किया है। केन्द्रीय उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने 128 रूट्स और 5 ऑपरेटरों को उड़ान स्कीम में शामिल किया है। प्रधानमंत्री 27 अप्रैल को शिमला के रिज मैदान में एक रैली को भी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री बनने के बाद यह पीएम मोदी की पहली शिमला यात्रा है। बता दें कि पीएम नरेन्द्र मोदी दूसरी बार हिमाचल प्रदेश की यात्रा पर जा रहे हैं। पिछले साल पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश के मंडी एक रैली को संबोधित किया था। हिमाचल प्रदेश में जल्द ही विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं, इस लिहाज से भी उनका ये दौरा महत्वपूर्ण है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here