2019 से पहले बनेगा राम मंदिर, राष्ट्रपति भवन पहुंच चुके हैं राम: साक्षी महाराज

36

अपने विवादित बयानों से हमेशा सुर्खियों में रहने वाले उन्नाव से भारतीय जनता पार्टी के सांसद साक्षी महाराज ने एक बार फिर राम मंदिर मुद्दे पर एक विवादित बयान देकर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी है।

सांसद साक्षी महराज का नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। अन्होंने कहा है कि, “2019 से पहले राम मंदिर बनकर रहेगा। अब राम राष्ट्रपति भवन में पहुंच चुके है।”

गौरतलब है कि राम मंदिर बनाम बाबरी मस्जिद विवाद से संबंधित मामला सुप्रीम कोर्ट में पेंडिंग है। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने 30 सितंबर 2010 को अयोध्या टाइटल विवाद में फैसला दिया था। इसके तहत फैसला दिया गया था कि विवादित भूमि को तीन बराबर हिस्सों में बांट दिया था।

इसके बाद ये मामला सुप्रीम कोर्ट के सामने आया। अयोध्या की विवादित जमीन पर रामलला विराजमान व हिंदू महासभा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की। वहीं दूसरी तरफ सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने भी सुप्रीम कोर्ट में हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ अर्जी दाखिल कर दी। इसके बाद इस मामले में कई और पक्षकारों ने याचिकाएं लगाई। सुप्रीम कोर्ट ने 9 मई 2011 को इस मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट के आदेश पर रोक लगाते हुए मामले की सुनवाई करने की बात कही थी। सुप्रीम कोर्ट ने यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया था। सुप्रीम कोर्ट में इसके बाद से ये मामला पेंडिंग है और अभी सुनवाई पर नहीं आया है।

Read more next page

Prev1 of 2Next
Click on next/previous slide
SOURCEnational voice
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here