पड़ताल : सुनील ग्रोवर नहीं , ये है कपिल शर्मा शो की गिरती रेटिंग की सबसे बड़ी वजह

508

आप ये सोचते हैं कि जहाज में जूता चला कर कपिल शर्मा ने जब सुनील ग्रोवर से ‘दुश्मनी’ मोल ले ली थी उसके बाद से ही उनके ‘द कपिल शर्मा शो’ की रेटिंग पर बाबा जी का ठुल्लू लग गया, तो ऐसा नहीं हैं। ये मसाला क्रिकेट यानि आईपीएल का पराक्रम है, जिसने कॉमेडी की तरफ दर्शकों का ध्यान थोड़ा कम कर दिया है लेकिन मुंह पूरी तरह मोड़ा नहीं।

कपिल शर्मा के शो को 23 अप्रैल को एक साल पूरे हो रहे हैं। पिछले कुछ समय से इस तरह की ख़बरें आ रही थीं कि सुनील ग्रोवर का साथ छूट जाने पर कपिल शर्मा के शो पर संकट आया है। कई सारे सवालों के जवाब के हमने इस पूरे प्रकरण की पड़ताल की कोशिश की तो, कुछ दिलचस्प पहलू सामने आये हैं।

बड़ा फर्क नहीं आया है, लेकिन…

टेलीविजन पर दिखने वाले कंटेंट को दर्शकों के नजरिये से मूल्यांकन करने वाली संस्था बीएआरसी (बार्क) के आंकड़ों के मुताबिक कपिल के शो की टीवी व्यूअरशिप सुनील ग्रोवर काण्ड से पहले से ही कम हो गई थी। और सुनील और बाकी कलाकारों के शो छोड़ने के बाद शो की व्यूअरशिप में मार्जिनल फर्क ही आया है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में ये खबरें बिना किसी फैक्ट्स के वायरल हो रही हैं कि सुनील की वजह से कपिल के शो को बड़ा नुकसान हुआ है। जबकि इससे जुड़े विशेषज्ञों का भी मानना है कि किसी के शो छोड़ने से ( इस मामले में सुनील , अली और चन्दन ) शो की व्यूअरशिप पर इतना बड़ा फर्क नहीं आता है। बार्क के आंकड़ों के मुताबिक सुनील के एग्जिट से पहले शो 15 नंबर पर था, जबकि एग्जिट के बाद शो 13 वें नंबर पर आ गया है

next page

Prev1 of 3Next
Click on next/previous slide
SOURCEJagran
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here