नीता अंबानी के फोन की कीमत में तो एक छोटा-मोटा शहर आ जाए, जानें फीचर्स!

208

देश में डिजिटल क्रांति के मिशन पर जुटे रिलायंस के मुकेश अंबानी 1500 रुपये में सबसे ज्यादा फीचर वाला स्मार्टफोन ला रहे हैं। लेकिन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी जो फोन इस्तेमाल करती हैं उसकी कीमत में मोबाइल फोन्स की एक पूरी की पूरी कंपनी खड़ी की जा सकती है।

मुकेश अंबानी 1500 रुपये में सबसे ज्यादा फीचर वाला स्मार्टफोन ला रहे हैं। लेकिन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी जो फोन इस्तेमाल करती हैं उसकी कीमत में मोबाइल फोन्स की एक पूरी की पूरी कंपनी खड़ी की जा सकती है।

वैसे धरती पर इस वक्त आईफोन-7 से ज्यादा लेटेस्ट और महंगा मॉडल कोई नहीं है। आईफोन-7 प्लस 128 जीबी पर्ल ब्लैक वाला फोन भी 76 हजार रुपये तक आते-आते दम तोड़ देता है।

लेकिन इससे रिलायंस की मालकिन का कुछ नहीं होने वाला! उन्होंने अपने फोन में हीरे जवाहरात जुड़वा दिए हैं और अब उनके इस फोन की कीमत हो गई है 311 करोड़ रुपये।

ये रकम बस इतनी बड़ी होती है कि हिंदुस्तान का कोई छोटा-मोटा शहर खरीदा जा सकता है!

 क्या खास है इस फोन में देंखे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नीता अंबानी के पास फॉल्कन सुपरनोटा आईफोन 6 पिंक डायमेंड फोन है। जिसकी कीमत 48.5 मिलियन डॉलर है यानी की करीब 311 करोड़ रुपये। साल 2014 में लॉन्च हुए इस फोन को खास दुनिया के कुछ अमीर लोगों के लिए ही बनाया गया था। इस फोन को खास पिंक डायमेंड से बनाया गया है और इसकी कोटिंग खास तरह की प्लैटिनम से की गई है ताकि ये फोन टूटे-फूटे न।

इसके अलावा इस फोन के बैकसाइड में पारले-जी के बिस्कुट जितना डायमेण्ड लगा हुआ है। जितनी धांसू इस फोन की कीमत है उतने खतरनाक इस फोन के फीचर नहीं है। मसलन, आम आदमी चाहेगा कि इतनी कीमत वाले फोन के अंदर एक जिन्न हो जो हर ख्वाहिश को पूरा करे। वो तो नहीं है, हां इस फोन की खासियत है इसको हैक नहीं किया जा सकता।

वैसे नीता अंबानी को महंगे सामान रखने का शौक है, इससे पहले उनके पास 40 लाख का बैग दिखा था। सबसे महंगा घर तो वो बनवा ही चुकी हैं। कोई बता रहा था कि वो जो चश्मा लगाती हैं वो भी लाखों का है।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here