मौलवी का बाप बेटी के रिश्ते को शर्मसार करने वाला बयान, लोगों ने आड़े हाथों लिया

216

धर्म की आड़ में मौलवी, बाबा जैसे धर्म के ठेकेदार ऐसी-ऐसी हरकतें और बयानबाजी करते हैं कि इंसान की रूह कांप जाती है। इस बार खबर मिस्त्र की है लेकिन इतनी शर्मनाक है कि ऊपर वाला भी सोचने पर मजबूर हो जाए कि उसने इंसान बनाया है या कुछ और…। इंटरनेट पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। ये वीडियो मिस्र का है। वीडियो में मिस्र के नामी मौलवी इमाम अल शफी ने कहा है कि इस्लाम में मर्दों को अपनी नाजायज़ बेटियों से शादी करने की इजाजत है इसलिए वे ऐसा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कुरान में रुग्ण अभ्यास की अनुमति है।

इमाम अल शफी का कहना है कि नाजायज बेटियों का आधिकारिक रूप से पिता से कोई सीधा रिश्ता नहीं रहता, लिहाजा वो अपने पिता से शादी कर सकती हैं। इमाम शफी का यह वीडियो उस वक्‍त चर्चा में आया जब मिस्र के प्रसिद्ध अल-अजहर यूनिवर्सिटी में पढ़ाने वाले अल-सेरसावी ने यह वीडियो शेयर किया। उनके इस बयान से पूरी दुनिया में बहस हो रही है और लोग उनकी कड़ी आलोचना कर रहे हैं। अल शफी मानते हैं कि अगर कोई बच्ची नाजायज रिश्तों की वजह से पैदा हुई है तो पिता उस बच्ची के साथ सेक्स और शादी कर सकता है क्योंकि सच में वह उस शख्स की बेटी नहीं है।इमाम का कहना है कि नाजायज बेटी अपने पिता का नाम से नहीं जुड़ती, इसलिए शरिया के मुताबिक वह उसकी बेटी नहीं।

बता दें कि मिस्त्र का यह वीडियो साल 2012 का है, लेकिन इस समय इसे खूब शेयर किया जा रहा है जिसके वजह से ये चर्चा में आ गया है। कई मुस्लिम धर्मगुरूओं ने उनके इस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है। साथ ही सोशल मीडिया पर भी मौलवी की कड़ी आलोचना हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here