सानिया-सायना को पद्म भूषण तो वहीँ दीपिका को मिलेगा पद्म श्री सम्मान

230

Saina-Sania-Deepika
भारतीय टेनिस स्टार और मौजूदा समय में महिला डबल्स रैंकिंग में टॉप पर काबिज सानिया मिर्जा और बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को खेलों में उनके अभूतपूर्व योगदान के लिए तीसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म भूषण से सम्मानित किया जाएगा। तो वहीँ तीरंदाज दीपिका कुमारी को पद्मश्री के लिए चुना भी गया है।
इन तीनों ने पिछले साल शानदार प्रदर्शन किया और अपने-अपने खेलों में देश का गौरव बढ़ाया। सानिया ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ फार्म दिखाई और पिछले साल स्विस स्टार मार्टिना हिंगिस के साथ मिलकर दो ग्रैंडस्लैम सहित कुल नौ खिताब जीते।
साइना ने भी बेहतरीन खेल दिखाया तथा पिछले साल आल इंग्लैंड और विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने के साथ इंडिया ओपन सुपर सीरीज और सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड के खिताब जीते। दीपिका ने तीरंदाजी विश्व कप फाइनल में रजत पदक तथा विश्व कप के दूसरे चरण और एशियाई टीम चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीते।

इक्कीस वर्षीय दीपिका ने लक्ष्मीरानी माझी और रिमी बुरूली के साथ विश्व चैंपियनशिप में टीम स्पर्धा का रजत पदक जीता है। साइना अभी सैयद मोहदी ग्रां प्री गोल्ड टूर्नामेंट खेलने के लिये देश में है और उन्होंने कहा कि इस सम्मान से वह हैरान हैं। गौतलब है कि इस 25 वर्षीय खिलाड़ी ने पिछले साल पुरस्कार नहीं मिलने पर नाराजगी व्यक्त की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here